बृजमोहन अग्रवाल के प्रश्न पर परिवहन मंत्री का जवाब, कहा प्रदेश के किसी चेक पोस्ट पर धरमकांटा नहीं

 बृजमोहन अग्रवाल के प्रश्न पर परिवहन मंत्री का जवाब, कहा प्रदेश के किसी चेक पोस्ट पर धरमकांटा नहीं

तोपचंद, रायपुर। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा बुधवार को विधानसभा में परिवहन चेक पोस्ट से प्राप्त राजस्व को लेकर प्रश्न पूछने पर परिवहन मंत्री ने विस्तृत जवाब दिया है।

Header Ad

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर से पूछ था कि प्रदेश में बंद चेक पोस्ट को कब प्रारंभ किया गया, चेक पोस्टो से कितनी-कितनी राशि वसूल की गई, समझौता शुल्क कितना लिया गया, चेक पोस्ट में कितने कर्मचारी कार्यरत है, क्या चेक पोस्ट में धरमकांटा लगा है।

Header Ad

इन सभी सवालों पर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने जवाब देते हुए बताया कि 17 जुलाई 2020 से प्रदेश में बंद किये गए चेक पोस्ट को पुनः प्रारंभ किया गया है। प्रदेश के 16 में से किसी भी चेक पोस्ट में धरमकांटा स्थापित नहीं है। पिछले 6 महिने 13 दिन में चेक पोस्ट से 44 करोड़ 76 लाख 79 हजार 857 रूपये की वसूली की गई है, जिसमें फीस के रूप में 41 लाख 71 हजार 480 समझौता शुल्क के रूप में 38 करोड़ 33 लाख 56 हजार 4 सौ रूपये व टैक्स के रूप में 6 करोड़ 1 लाख 51 हजार 657 रूपये प्राप्त हुई है। वहीं बेरियरो में 70 विभाग के नियमित कर्मचारी, 10 होमगार्ड के सैनिक एवं 32 कलेक्टर दर पर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी कार्यरत है।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp