बस्तर में फिर नक्सल हमले की तैयारी, नारायणपुर में सर्चिंग के दौरान आईईडी बम बरामद

 बस्तर में फिर नक्सल हमले की तैयारी, नारायणपुर में सर्चिंग के दौरान आईईडी बम बरामद

नारायणपुर, तोपचंद। बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र में फोर्स ने सर्चिंग तेज कर दी है। इसी बीच सर्चिंग अभियान के दौरान गुरुवार को डीआरजी के जवानों ने 5-5 किलो के दो आईईडी बम बरामद किए हैं| साथ ही मौके पर 2 बैनर के साथ 15 मीटर का वायर भी बरामद किया है। हालांकि जवानों ने इसे निष्क्रिय कर दिया है। जानकारों के मुताबिक नक्सली फिर बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं।

Header Ad

नारायणपुर जिले से डीआरजी की टीम ताडोकी से मुरनार के एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। इस दौरान मुरनार गांव के पास पहाड़ी की सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम लगाए थे। लेकिन जवानों ने बम को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले शनिवार को बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में सेना के 22 जवान शहीद हो गए। साथ ही लगभग 31 जवान घायल हुए थे। इस हमले के बाद शहीदों में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के सात जवान, सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन का एक जवान, डीआरजी के आठ जवान और एसटीएफ के छह जवान शामिल थे। हालांकि सीआरपीएफ का एक जवान अभी भी नक्सलियों के कब्जे में है। नक्सलियों ने अगवा जवान की बुधवार को फोटो जारी कर बताया था कि जवान सकुशल है।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp