घर में नकली नोट छापकर मार्केट में खपाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 घर में नकली नोट छापकर मार्केट में खपाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महासमुंद। पिथौरा थाना पुलिस ने नकली नोट बाजार में खपाते 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लाखों रूपए के नकली नोट भी बरामद किये है।

Header Ad

Header Ad

पिथौरा थाना पुलिस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि महासमुंद जिले में भारी संख्या में नकली नोटों की छपाई हो रही है। पुलिस एक्शन में आई और मुखबिर तंत्र को एक्टिव कर दिया। इसी बीच शनिवार को नेशनल हाइवे 53 गढबेड़ा चौक के पास कुछ संदिग्ध लोग बहुत पैसे रखे घूम रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों युवक तेजेश्वर दास मानिकपुरी (21 वर्ष), योगेन्द्र दास मानिकपुरी (21 वर्ष) और अविनाश फुले (23 वर्ष) रायपुर निवासी को पकड़कर पूछताछ की। तलाशी के दौरान उनके पास से 4 लाख 32 हजार 860 रुपए का नकली नोट बरामद हुआ।

पूछताछ मे आरोपियों ने बताया कि नकली नोट खपाने के लिए छोटे-बड़े दुकान में जाकर कम मात्रा में सामान खरीद कर नकली नोट को खपाते थे। आरोपी तेजेश्वर दास मानिकपुरी ने बताया कि यूट्यूब पर उसने बिना कम्प्यूटर के नोट छापने का तरीका सीखा था। जिसके बाद उसने घर में कलर प्रिंटर, बॉन्ड पेपर लाकर 2000, 500, 200, 100 और 20 रुपए के नकली नोट छापना शुरु किया। इस तरह लाखों रुपए के नोट छाप लिए गए।

पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 4 लाख 32 हजार 860 रुपए के नकली नोट, कलर प्रिटंर, कैची, बॉन्ड पेपर, हरा टेप, स्कैच कलर पेन, प्रिंटर इंक, 3 नग मोबाइल बरामद कर जब्त किया है। सभी के खिलाफ पिथौरा थाने में धारा 489(A)(B)(C)(D), 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp