‘कोरोना वैक्सीन’ कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार है, स्वास्थ्य मंत्री, टी.एस. सिंह देव

 ‘कोरोना वैक्सीन’ कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार है, स्वास्थ्य मंत्री, टी.एस. सिंह देव

रायपुर, तोपचंद। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव ने पंडित जवाहर लाल स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर पहुंचकर यहां चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया और कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हेल्थ वर्कर्स के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

Header Ad

Header Ad

उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के लिए हथियार अब हमारे पास आ चुका है। अब हमें पूरी सावधानी से सभी नियमों का पालन करते हुए इस महामारी को समाप्त करना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और इसे वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित करके मेहनत से बनाया गया है। इसे लगवाने में किसी को संकोच नहीं करना चाहिए।

 

यदि वैक्सीन के कुछ साइड इफेक्ट होंगे तो चिकित्सकों की निगरानी एवं सलाह से उसे भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वे भी अपनी बारी आने का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के प्रसिद्ध चिकित्सक एवं पद्म श्री से सम्मानित डॉ. ए.टी. दाबके से भेंट कर उनके स्वास्थ्य की भी जानकारी ली। डॉ. दाबके ने भी आज स्वेच्छा से कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्रीमती रेणु जी पिल्ले, संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. प्रियंका शुक्ला, चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. आर.के. सिंह, डॉ. विष्णु दत्त तथा राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह उपस्थित थे।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp