बजट सत्र : छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ₹1700 करोड़ से अधिक के घाटे में

 बजट सत्र : छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ₹1700 करोड़ से अधिक के घाटे में

तोपचंद, रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड घटे में है, इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा पूछे गए एक सवाल के जवाब में अपना लिखित उत्तर दिया है।

Header Ad

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मंगलवार को विधानसभा में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी लिमिटेड द्वारा अर्जित लाभ एवं हानि को लेकर प्रश्न किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि 2019-20 एवं 2020-21 में विद्युत वितरण कंपनी व विभाग के अन्य कंपनियों ने कितना कितना लाभ अर्जित किया। क्या विद्युत दर निर्धारण के लिए कंपनी ने कोई याचिका आयोग में लगाई है। क्या विद्युत हाफ योजना की 2 वर्षों की सब्सिडी की राशि कंपनी को वापस मिली है।

Header Ad

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने लिखित उत्तर में बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लि. लगभग 1723.13 करोड़ के कमी में है, वहीं छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रेडिंग कंपनी लि. 01.91 करोड़ के घाटे में है। स्टेट पॉवर कंपनियों के द्वारा 2020-21 हेतु विद्युत दरो के निर्धारण हेतु याचिका दायर की है, जिसमें छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लि. ने राशि 3233.07 करोड़ का राजस्व कमी प्रस्तुत किया है।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp