बस्तर पुलिस ने 2021 का वार्षिक कैलेंडर ‘‘विश्वास-विकास-सुरक्षा’’ किया जारी, सामुदायिक पुलिसिंग की दी जानकारी

 बस्तर पुलिस ने 2021 का वार्षिक कैलेंडर ‘‘विश्वास-विकास-सुरक्षा’’ किया जारी, सामुदायिक पुलिसिंग की दी जानकारी

बस्तर। बस्तर संभाग अंतर्गत बीते साल नक्सल विरोधी अभियान के लिए जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में 21 नए सुरक्षा कैंप स्थापित किये गए है। इन कैंपो के माध्यम से नक्सल विरोधी अभियान के साथ-साथ जनसुविधा के लिए आवागमन हेतु सड़क, पुल-पुलिया निर्माण कार्य को भी सुरक्षा भी दी जा रही है। इस बात की जानकारी बस्तर पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. ने दी है।

Header Ad


पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि बस्तर पुलिस द्वारा शासन की ‘‘विश्वास-विकास-सुरक्षा’’ त्रिवेणी कार्ययोजना की परिकल्पना पर वर्ष 2021 का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया है। जिसमें पुलिस एवं सुरक्षाबलों द्वारा ‘‘बस्तर ता माटा’’, ‘‘मनवा पुना बीजापुर’’ ‘‘लोन वर्राटू’’ एवं अन्य सामुदायिक पुलिसिंग का उल्लेख करते हुये यह प्रयास किया गया है कि शासन, पुलिस एवं सुरक्षाबलों के प्राथमिकता व उपलब्धियों को क्षेत्रवासियों तक पहुंचाया जाए।

Header Ad

बस्तर पुलिस द्वारा तैयार की गई यह वार्षिक कैलेण्डर संभाग अंतर्गत दूरस्थ अंचलों के ग्राम पंचायतों की युवा-युवतियों, छात्र-छात्राओं, मांझी-चालकियों एवं अन्य क्षेत्रवासियों को वितरित किये जाने के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में भी प्रसारित किया जावेगा ताकि शासन/प्रशासन/पुलिस एवं सुरक्षाबलों की कार्ययोजना तथा प्राथमिकताओं से संबंधित जानकारी से अधिक से अधिक लाभान्वित हो सके। बस्तर संभाग में नक्सल विरोधी अभियान के लिए बोदली, तिरिया, भडरीमहु जिला दन्तेवाड़ा में छिन्दनार, चिकपाल, पोटाली, भोगाम, टेटम, बड़ेकरका, जिला नारायणपुर में खोड़गांव, कड़ेमेटा, जिला बीजापुर में पुसनार, बोदली, धरमावरम, तर्रेम, बेचापाल, जिला कांकेर में सुरेली, कामतेड़ा, कटगांव एवं जिला सुकमा में मिनपा, कमारगुड़ा इस प्रकार कुल 21 नवीन सुरक्षा कैम्प स्थापित किये गये हैं।

Header Ad

Shrikant Baghmare

Related post

Open chat
Join Us On WhatsApp